महानिदेशक से संदेश

सुधीर प्रताप सिंह
सुधीर प्रताप सिंह, भा0पु0से0
महानिदेशक

राष्ट्रीय सुरक्षा गारद एक अनुठा विशिष्ट बल है जिसमें सेना और केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों से चयनित कार्मिक शामिल हैं । 16 अक्तूबर, 2017 को राष्ट्रीय सुरक्षा गारद अपने अस्तित्व के 34वें वर्ष में प्रवेश कर रहा है । राष्ट्रीय सुरक्षा गारद ने एक विशिष्ट " त्वरित प्रतिक्रिया कार्रवाई बल" के रुप में राष्ट्र के लिए नि:स्वार्थ सेवा प्रदान की है । राष्ट्रीय सुरक्षा गारद ने अपने अस्तित्व के पिछले 34 वर्षों में समर्पण, कड़ी मेहनत और कार्मिकों के चयन में उच्चतम मानकों को बनाये रखने और उनके प्रशिक्षण के लिए दृढ़ प्रतिबद्धता निभाई है जिसकी वजह से यह एक दुर्जेय बल बन गया है जिसे अपनी दक्षता और अनुशासन पर गर्व है ।

पेशेवर दक्षता और कभी भी समर्पण न करने की भावना पर ध्यान केन्द्रित करते हुए राष्ट्रीय सुरक्षा गारद के ब्लैक कैट कमांडो ने आतंकवादी हमलों को निष्क्रिय करने जैसे कठिन कार्यों को पूरी उर्जा, जिम्मेदारी और साहस के साथ पूरा किया है ।

राष्ट्रीय सुरक्षा गारद राष्ट्र की सुरक्षा को सुनिश्चित करने और अपने आदर्श वाक्य "सर्वत्र सर्वोत्तम सुरक्षा" को बनाये रखने के लिए हर कार्रवाई का जवाब देने के लिए हमेशा तैयार रहने के अपने संकल्प पर अडिग है ।